केरल में बड़ा हादसा, दो टुकड़ों में बंटा एयर इंडिया का विमान, 18 लोगों की मौत

Updated: Aug 8


केरल के कोझिकोड में बड़ा विमान हादसा हुआ है. इसमें पायलट और को-पायलट समेत 18 लोगों की मौत हो गई. दुबई के आया एयर इंडिया एक्सप्रेस का विमान लैंडिंग के वक्त फिसल गया और 35 फीट गहरी खाई में जा गिरा. इस हादसे में विमान के दो दुकड़े हो गए जिसमें पायलट और को-पायलट की भी मौत हो गई. विदेश राज्य मंत्री वी मुरलीधरन ने शनिवार सुबह कोझिकोड पहुंच कर स्थिति का जायजा लिया.

एयर इंडिया फ़्लाइट ‘वन्दे भारत मिशन’ के तहत यात्रियों को ला रही थी. कॉकपिट के नज़दीक से विमान टूट गया. डीजीसीए के मुताबिक एअर इंडिया एक्सप्रेस AXB1344, बोइंग 737 दुबई से कालीकट आ रहा था. विमान में 190 से ज्यादा लोग सवार थे. भारी बारिश के कारण रनवे पर उतरने के बाद विमान फिसल गया और घाटी में गिर गया. वहीं विमान दो टुकड़ों में टूट गया. विमान में 189 यात्री और 6 क्रू मेंबर सवार थे. इनमें 10 बच्चे भी शामिल थे.



विमान हादसे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केरल के मुख्यमंत्री पी विजयन से बात की है. केरल से सीएम ने पीएम मोदी को विमान हादसे को लेकर जानकारी दी. गृहमंत्री अमित शाह ने भी हादसे पर दुख ज. वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा,'' घटना के बारे में सुनकर मैं स्तब्ध हूं. कितने यात्री घायल हुए हैं इसकी सूचना नहीं मिली है. मैं प्रार्थना करता हूं कि सभी यात्री इस भयानक घटना से बचे हों. मेरी दुआएं इस समय विमान में सवार लोगों के साथ हैं.'' 

Subscribe to Our Newsletter

  • White Facebook Icon

© 2023 by TheHours. Proudly created with Wix.com