टीवी डिबेट के बाद पड़ा दिल का दौरा पड़ने से कांग्रेस प्रवक्ता राजीव त्यागी का निधन


कांग्रेस के सीनियर प्रवक्ता राजीव त्यागी का हार्ट अटैक से निधन हो गया. उनके इस आकास्मिक निधन से सभी को स्तब्ध कर के रख दिया. कुछ देर पहले ही वो एक न्यूज़ चैनल पर डिबेट कर रहे थे. उनके निधन से राजनीति गलियारे में शोक की लहर है. राजीव त्यागी की पहचान एक तेज तर्रार प्रवक्ता के तौर पर थी. रिपोर्ट के मुताबिक राजीव त्यागी की तबीयत आज दिन भर ठीक थी. शाम को आजतक पर वे डिबेट में शामिल हुए थे. खुद ट्वीट करके उन्होंने इसकी जानकारी भी थी. उन्होंने लिखा था कि आज शाम 5:00 बजे आज तक पर रहूंगा. शाम को 5 बजे वे आजतक पर टीवी डिबेट में शामिल भी हुए थे. राजीव त्यागी के घर में अचानक उनकी तबीयत बिगड़ गई और वे बेहोश हो गए. बेहोशी की हालत में उन्हें यशोदा अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.



कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, सांसद राहुल गांधी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने राजीव त्यागी के निधन पर गहरा शोक जताया है. कांगेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने उन्हें बब्बर शेर बताया. ट्वीट करते हुए राहुल गांधी ने कहा, “कांग्रेस ने आज अपना एक बब्बर शेर खो दिया. राजीव त्यागी के कांग्रेस प्रेम व संघर्ष की प्रेरणा हमेशा याद रहेंगे. उन्हें मेरी भावभीनी श्रद्धांजलि व परिवार को संवेदनाएं.”



कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट करते हुए कहा, “भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के प्रवक्ता श्री राजीव त्यागी जी की असामयिक मृत्यु मेरे लिए एक व्यक्तिगत दुःख है. हम सबके लिए अपूर्णीय क्षति है. राजीव जी विचारधारा समर्पित योद्धा थे. समस्त यूपी कांग्रेस की ओर से परिजनों को हृदय से संवेदना. ईश्वर उनके परिवार को दुख सहने की शक्ति दें.”

राजीव त्यागी का राजनीतिक सफर

राजीव त्यागी कांग्रेस के सबसे तेज प्रवक्ताओं में एक थे. वह पार्टी की बात टीवी डिबेट में मुकरता से रखते थे. राहुल गांधी ने पार्टी अध्यक्ष के अपने कार्यकाल में 31 दिसंबर 2018 को 10 नए प्रवक्ताओं को नियुक्त किया था जिनमें राजीव त्यागी भी शामिल थे. राजीव त्यागी दिल्ली से सटे गाजियाबाद में रहते थे. शिक्षा की बात की जाए तो उन्होंने MBA कर रखा था. राजीव त्यागी साल 1999 में चर्चा में आए थे. दरअसल उस वक्त अटल विहारी वाजपेयी गाजियाबाद के शिखेरा गांव में पहुंचे थे. तब राजीव त्यागी ने उन्हें काले झंडे दिखा कर उनका विरोध किया था. उस वक्त राजीव त्यागी को इसके लिए जेल भी जाना पड़ा था.इसके अलावा भी वह किसानों और गरीबों के मुद्दे उठाने की वजह से कई बार जेल जा चुके हैं.

1 view0 comments

Subscribe to Our Newsletter

  • White Facebook Icon

© 2023 by TheHours. Proudly created with Wix.com