UPSC ने जारी किए 2019 के सिविल सेवा परीक्षा के नतीजे, प्रदीप सिंह ने किया टॉप


संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने सिविल सेवा परीक्षा 2019 के नतीजे घोषित कर दिया. इन नतीजों में प्रदीप सिंह ने टॉप किया है. यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन ने UPSC 2019 की परीक्षा में प्रदीप सिंह ने टॉप किया है वहीं दूसरे स्थान पर जतिन किशोर रहे हैं. UPSC ने मंगलवार को 2019 की सिविल सेवा परीक्षा का जो फाइनल रिजल्ट जारी किया उसमें तीसरे नंबर पर प्रतिभा वर्मा ने कब्जा जमाया है और वो महिलाओं के नाम के मामले में प्रथम स्थान पर आई हैं.


आईआरएस अधिकारी प्रदीप सिंह उन 829 उम्मीदवारों की सूची में सबसे ऊपर हैं, जिन्होंने प्रतिष्ठित सिविल सेवाओं के लिए अर्हता प्राप्त की है, जिनमें आईएएस, आईपीएस और आईएफएस शामिल हैं. प्रदीप सिंह का ये चौथा प्रयास था. उनकी उम्र 29 साल है. अब उनकी आयुसीमा खत्म होने वाली थी


बीकानेर जिले के नोखा की परी विश्नोई ने 30वीं रैंक हासिल कर प्रदेश का मान बढ़ाया है. परी विश्नोई ने दिल्ली यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन किया है. परी की मां सुशीला बिश्नोई पुलिस इंस्पेक्टर हैं. वे इन दिनों अजमेर में तैनात हैं. जयपुर के होनहार शिशिर गुप्ता ने भारतीय सिविल सेवा के रिजल्ट में 50वीं रैंक अर्जित कीर्तिमान बनाया है. शिशिर ने आईआईटी मुंबई से बी.टेक किया है. शिशिर के पिता सुरेश गुप्ता सरकारी विद्यालय बस्सी में प्रिंसिपल है और मां शीला गुप्ता गृहिणी हैं. वहीं चूरू की ऐश्वर्य श्योरान ने 93वीं रैंक हासिल की है.

UPSC 2019 का रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट www.upsc.gov.in पर चेक किया जा सकता है. कैंडीडेट्स अपने अंक रिजल्ट जारी होने के 15 दिन बाद वेबसाइट पर चेक कर सकेंगे.

Subscribe to Our Newsletter

  • White Facebook Icon

© 2023 by TheHours. Proudly created with Wix.com