• Khabar Chopal

जब तक फिट और फार्म में हैं, धोनी को खेलते रहना चाहिए: गंभीर



पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज़ गौतम गंभीर ने शनिवार को कहा कि महेंद्र सिंह धोनी जब तक फिट और फार्म में हैं, उन्हें अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलते रहना चाहिए. 07 जुलाई को 39 साल के हुए धोनी ने पिछले साल हुए 2019 विश्व कप में भारत के सेमीफाइनल से बाहर होने के बाद से इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं खेला है.

गंभीर ने कहा कि उम्र तो एक आंकड़ा है. अगर आप अच्छे फार्म में हैं और गेंद को बखूबी पीट रहे हैं, तो आपको खेलते रहना चाहिए. एमएस धोनी अच्छे फार्म में हैं और अपने खेल का मजा ले रहे हैं. अगर उन्हें लगता है कि वह अभी भी देश के लिये मैच जीत सकते हैं, खासकर छठे और सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करके, तो उन्हें खेलते रहना चाहिए.

गंभीर ने स्टार स्पोटर्स के शो ‘क्रिकेट कनेक्टेड’ में कहा, वह अगर फार्म में हैं और फिट हैं तो उन्हें लगातार खेलना चाहिये. उनसे कोई संन्यास के लिये जबर्दस्ती नहीं कर सकता है. धोनी जैसे खिलाड़ियों पर उम्र को लेकर कई विशेषज्ञ दबाव बना सकते हैं, लेकिन यह व्यक्तिगत फैसला होता है.

कोरोना वायरस महामारी के कारण आईपीएल के संयुक्त अरब अमीरात में आयोजन को लेकर गंभीर ने कहा कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आईपीएल कहां हो रहा है. यदि यूएई में हो रहा है तो कोई भी प्रारूप खेलने के लिये वह बेहतरीन जगह है. इससे लोगों का मूड भी बदलेगा. इसलिये यह आईपीएल बाकी तमाम आईपीएल से बड़ा है, क्योंकि मुझे लगता है कि यह देश के लिये है.

1 view

Subscribe to Our Newsletter

  • White Facebook Icon

© 2023 by TheHours. Proudly created with Wix.com